Thursday 7 July 2016

What Is Money, Defined By Money Itself In Hindi

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मुझे आप मरने के बाद ऊपर नहीं ले जा सकते; मगर जीते जी मैं आपको बहुत ऊपर ले जा सकता हूँ।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मुझे पसंद करो सिर्फ इस हद तक कि लोग आपको नापसन्द न करने लगें।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मैं भगवान् नहीं मगर लोग मुझे भगवान् से कम नहीं मानते।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मैं नमक की तरह हूँ; जो जरुरी तो है मगर जरुरतसे ज्यादा हो तो जिंदगी का स्वाद बिगाड़ देता है।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
इतिहास में कई ऐसे उदाहरण मिल जाएंगे जिनके पास मैं बेशुमार था; मगर फिरभी वो मरे और उनके लिए रोने वाला कोई नहीं था।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मैं कुछ भी नहीं हूँ; मगर मैं निर्धारित करता हूँ; कि लोग आपको कितनी इज्जत देते है।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मैं आपके पास हूँ तो आपका हूँ ! आपके पास नहीं हूँ तो; आपका नहीं हूँ ! मगर मैं आपके पास हूँ तो सब आपके हैं।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मैं नई नई रिश्तेदारियाँ बनाता हूँ; मगर असली औऱ पुरानी बिगाड़ देता हूँ।

👉  मैं पैसा हूँ 👈
मैं सारे फसाद की जड़ हूँ; मगर फिर भी न जाने क्यों सब मेरे पीछे इतना पागल हैं ?
🙏👏 विचार करीये 🙏👏

No comments:

Post a Comment